Nifty Equity Tips, High Expectations Shares for 10th May (Wendesday)

Benchmark indices posted a huge surge after the opening bell, with the Sensex and Nifty clocking fresh all-time highs. The better than normal prediction of monsoon could have boosted sentiment on the Street. The Nifty surpassed its all-time high mark of 9,377.1 at 9:55 am, followed by the Sensex, which breached its all-time high mark of 30,181. The Sensex is now up 238.94 points at 30172.19, while the Nifty is up 65.75 points at 9382.60. The market breadth was healthy as 1,390 shares advanced against a decline of 597 shares, while 90 shares were unchanged.

Nifty Tips, High Expectation Shares for 10th May (Wendesday)

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।

आरसीएफ/एनएफएल/चंबल फर्टिलाइजर/एफएसीटी  – इस साल औसत से ज्यादा बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून के हालात बेहतर हैं। 18 अप्रैल के अनुमान के मुकाबले हालात अनुकूल हैं।

ब्रिटानिया/जुबिलेंट फूड/वेस्टलाइफ – एफएसएसएआई ने बच्चों को जंक फूड से बचाने के लिए जंग छेड़ दी है। फूड रेगुलेटर ने जंक फूड पर एक एक्सपर्ट पैनल बनाया था और जिसने जंक फूड के प्रोमोशन को रोकने के लिए कई सुझाव दिए हैं। एक्सपर्ट पैनल की जंक फूड पर सिफारिशों में कहा गया है कि बच्चों के चैनल पर जंक फूड विज्ञापन नहीं होने चाहिए। इस पैनल की रिपोर्ट में ये भी सिफारिश की गई है कि बच्चों के शो में भी जंक फूड का एड नहीं चलना चाहिए। सेलेब्रिटीज को जंक फूड विज्ञापन से रोका जाए, जंक फूड पर अतिरिक्त टैक्स लगाया जाए, जंक फूड के लिए मॉनिटरिंग सिस्टम बने, फूड पैकेट पर कैलरी मात्रा लिखी हो और पैकेट पर शुगर, नमक, फैट, की मात्रा दी जाए।

कोटक बैंक – बैंक में विदेशी निवेश बढ़ाकर 49 फीसदी करने को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। 6.2 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। ये शेयर राइट्स इश्यू के जरिए जारी होंगे।

थायरोकेयर – वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में थायरोकेयर का मुनाफा 36 फीसदी बढ़कर 18.9 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में थायरोकेयर का मुनाफा 13.9 करोड़ रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में थायरोकेयर की आय बढ़कर 87.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में थायरोकेयर की आय 65 करोड़ रुपये रही थी।

जीएमडीसी – वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में गुजरात मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन यानि जीएमडीसी का मुनाफा 2.3 गुना बढ़कर 90 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में जीएमडीसी का मुनाफा 39.5 करोड़ रुपये रहा था।

आईडीबीआई बैंक – एनपीए से निपटने के लिए आरबीआई ने पीसीए यानि प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन की शुरुआत कर दी है। जिसके तहत आईडीबीआई बैंक के नए ब्रांच खोलने और डिविडेंड जारी करने पर रोक लगा दी गई है। आरबीआई के फैसले का बैंक के कामकाज पर असर नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *